Breaking News
रेस्टोरेंट मालिकों को कांवड़ यात्रा मार्ग पर नाम प्रदर्शित करने का दिया गया आदेश 
धनुष की 50वीं फिल्म ‘रायन’ का दमदार ट्रेलर आउट, भरपूर एक्शन मोड में नजर आए अभिनेता
देवप्रयाग में 17 वर्षीय किशोर को गुलदार ने बनाया निवाला, दहशत में पूरा क्षेत्र 
एक्सरसाइज के दौरान या तुरंत बाद सिरदर्द होना गंभीर बीमारी के हैं संकेत, नई रिसर्च में हुआ बड़ा खुलासा
उत्तराखंड में हुई देश के पहले ऑनलाइन होमस्टे बुकिंग पोर्टल की शुरुआत
हीमोफीलिया फैक्टर व दवाइयों की कोई कमी नहीं होने देंगे- सीएम
आम लोगों को तगड़ा झटका
पर्यावरण संरक्षण और वृक्षारोपण जैसे कार्य हमारे भविष्य के लिए अत्यंत महत्वपूर्ण – स्पीकर ऋतु खण्डूडी
महाराज ने मुख्यमंत्री को सौंपा चारधाम यात्रियों की दुर्घटना सुरक्षा बीमा का चैक

कांग्रेस देश को घोटालों की खाई में धकेलने के सपने देख रही है – मुख्यमंत्री

मुख्यमंत्री ने कुण्डेश्वरी में भाजपा प्रत्याशी अजय भट्ट के पक्ष में किया प्रचार

कांग्रेस को वोट देने का मतलब वोट को गड्ढे में डालना – मुख्यमंत्री

काशीपुर। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने अनुष्का गार्डन कुण्डेश्वरी (बाजपुर, ऊ०सि०नगर) में नैनिताल लोक सभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी अजय भट्ट के पक्ष में आयोजित जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान मुख्यमंत्री ने बड़ी संख्या में लोगों को भाजपा की सदस्यता ग्रहण करवाई। मुख्यमंत्री ने कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव ऐतिहासिक चुनाव है। उन्होंने जनता से अजय भट्ट को पूर्ण समर्थन देने की बात कही। उन्होंने कहा कमल के फूल वाले बटन को दबाने पर वो मत सीधा प्रधानमंत्री को जायेगा। मोदी ने हर पल हर क्षण देशवासियों को समर्पित किया है। 10 साल मोदी ने देश के लिए तपस्या, त्याग और तप किया है। उन्होंने कहा रक्षा राज्य मंत्री के रूप में अजय भट्ट जी ने क्षेत्र की मांगों को आगे बढ़ाया है जिसके फलस्वरुप काशीपुर-धामपुर रेलवे लाइन के डीपीआर की स्वीकृति प्रदान हो गई है। इसके साथ ही किच्छा में एम्स, हल्द्वानी में जमरानी बांध, अमृतसर तक के लिए सीधी ट्रेन की स्वीकृति मिल गई है। बाजपुर से मुरादाबाद सड़क का चौड़ीकरण कार्य होने वाला है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तराखंड को देवभूमि के साथ वीरभूमि का गौरव प्राप्त है। वन रैंक-वन पेंशन लागू हो गई है। आज प्रधानमंत्री के नेतृत्व में सैनिकों को सशक्त बनाया जा रहा है। सैनिकों को अच्छे शस्त्र और वस्त्र दोनों दिए जा रहे हैं। उन्होंने कहा प्रधामनमंत्री मोदी के नेतृत्व में पिछले 10 वर्षों में भारत ने शिक्षा, स्वास्थ्य, कृषि और विज्ञान के क्षेत्र में अभूतपूर्व तरक्की की है। प्रधानमंत्री मोदी ने 2047 तक भारत को पूर्ण रूप से विकसित देश बनाने का लक्ष्य लिया है। भारत विश्व शक्ति के रूप में भी ऊभर रहा है। भारत विश्व की पांचवी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन चुका है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि बाजपुर एवं आसपास का क्षेत्र सिख धर्म को मानने वाले लोगों का क्षेत्र है। जिन्होंने हमेशा धर्म के लिए शक्ति को प्राथमिकता दी है। करतारपुर कॉरिडोर बनाने का काम भी मोदी ने किया है। प्रधानमंत्री के नेतृत्व में पूरा देश एक साथ चल रहा है। उन्हीं के नेतृत्व में सारा भेदभाव खत्म हो रहा है। कांग्रेस ने अपने कालखंड में बस लोगों का तुष्टिकरण किया है। कांग्रेस की लड़ाई परिवार, पार्टी को बचाने की है। कांग्रेस का घोषणा पत्र मुस्लिम लीग का घोषणा पत्र लगता है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि बाजपुर क्षेत्र को आगे बढ़ाने के लिए अनेकों कार्य जारी हैं। 3.5 करोड़ की लागत से विभिन्न कार्यों का शिलान्यास और लोकार्पण हुआ है। 16 करोड़ रूपए से अधिक की लागत वाले विभिन्न विकास कार्यों का शिलान्यास एवं लोकार्पण किया गया है। मुख्यमंत्री ने कहा हमारी सरकार ने हमेशा किसानों के जीवन को बेहतर बनाने का प्रयास किया है। उन्होंने कहा पहली बार मुख्य सेवक का पदभार संभालाने के एक महीने के अंदर ही बाजपुर के किसानों के प्रतिनिधिमंडल से भेंट कर उनकी समस्याओं का समाधान करवाया था। उन्होंने कहा सरकार ने गन्ने के रेट में भी 20 रूपए प्रति क्विंटल की बढ़ोत्तरी की है। सरकार ने निर्णय लिया है कि किसानों को अब नहर से सिंचाई के लिए कोई शुल्क नहीं देना पड़ेगा।खाद्यान्न खेती के साथ ही हम सगंध खेती को बढ़ावा देने के लिए 6 एरोमा वैली विकसित करने पर काम कर रहे हैं। इसके तहत ऊधमसिंह नगर में मिंट की खेती को बढ़ावा दिया जाएगा। इस बार के बजट में 200 करोड़ रूपए का प्रावधान विशेष रूप से पॉलीहाउस निर्माण के लिए किया गया है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि एक तरफ मोदी की देश को विकास और तरक्की के रास्ते पर आगे ले जाने की गारंटी है, वहीं दूसरी ओर कांग्रेस जो फिर से देश को घोटालों की खाई में धकेलने के सपने देख रही है। प्रदेश / देश की जनता कांग्रेस का सपना पूरा नहीं होने देगी। क्योंकि कांग्रेस की असलियत जनता पहचान चुकी है। उन्होंने कहा इस बार कांग्रेस को वोट देने का मतलब वोट को गड्ढे में डालना। उन्होंने कहा देश की जनता के आशीर्वाद से जब पुनः भाजपा की सरकार बनेगी तो कांग्रेस के लोग EVM को दोष देंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि जनता जानती है कि विपक्षियों का गठबंधन नहीं ठगबंधन है।

मुख्यमंत्री ने सभी से अनुरोध करते हुए कहा कि आगामी 19 अप्रैल को नैनीताल उधमसिंह नगर लोकसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी अजय भट्ट को भारी मतों से विजय बनाकार नरेंद्र मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने में अपना योगदान देना है।

इस अवसर पर भाजपा प्रत्याशी अजय भट्ट, विधायक त्रिलोक सिंह चीमा, राजेश कुमार, प्रदेश महामंत्री खिलेंद्र चौधरी एवं अन्य लोग मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top